सरकारी योजना

सिर्फ 2 मिनट में घर बैठे ऐसे करे Ladli Laxmi Yojana का सर्टिफिकेट Download जाने स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस

सिर्फ 2 मिनट में घर बैठे ऐसे करे Ladli Laxmi Yojana का सर्टिफिकेट Download जाने स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस। बताया जा रहा की अब mp सरकार के दौरान राज्य की सभी बेटियों के लिए बहुत ही बेस्ट skim चालू की जा रही। जिसका नाम Ladli Laxmi Yojana है। अब ये skim के अंतर्गत राज्य में जितनी भी बेटियां हो  उनको अच्छी शिक्षा और पोषण उपलब्ध कराया जायेगा।




Ladli Laxmi Yojana क्या है?

मध्य प्रदेश सरकार के दौरान 1 अप्रैल 2007 में राज्य की बेटियों के लिए Ladli Laxmi Yojana की शुरुआत की गई थी। उसी skim के दौरान राज्य में जितनी भी बालिकाओं का जन्म हुआ उनके शिक्षा पोषण और स्वास्थ्य के लिए सरकार आर्थिक सहायता भी उपलब्ध करा रही।

LIC Scheme for Daughter बेटियों के उज्ज्वल भविष्य के लिए बेस्ट है Kanyadaan Policy 3000 हजार प्रीमियम पर मिलेंगे 22 लाख मैच्योरिटी

बताया जा रहा की अब बेटी का जन्म होने पर ₹6000 की आर्थिक सहायता और एक सोने का सिक्का भी दिया जायेगा। जब आपकी लाडली कक्षा 6 में प्रवेश करेगी तो उसे ₹2000 की राशि, कक्षा 9 में प्रवेश करने पर ₹2000 की राशि कक्षा 12 में प्रवेश करने पर ₹5000 की सहयता राशि और ग्रेजुएशन में प्रवेश करने पर ₹25000 की सहायता राशि भी उपलब्ध कराई जाएगी।

Ladli Laxmi Yojana Certificate का उद्देश्य

अब Ladli Laxmi Yojana के अंतर्गत आवेदन भी किया जायेगा। जिसके लिए उन्हें एक सर्टिफिकेट भी उपलब्ध कराया जायेगा। अब ये सर्टिफिकेट की सहायता से बालिका अपनी शादी तक ये skim के दौरान फायदा भी उठा सकती है। अब ये सर्टिफिकेट को आप अपने phone से या फिर laptop computer की सहायता से आसानी से डाउनलोड कर सकते हो।

Post office की ये शानदार PPF skim में 40,000 हजार जमा करने पर मिलेंगे ₹10,84,856 इतने रिटर्न जाने प्रोसेस

Ladli Laxmi Yojana Certificate Download कैसे करें

  •  Ladli Laxmi Yojana का certificate download करने के लिए सबसे पहले आपको उसकी ऑफिसियल वेबसाइट का होम पेज खोलना होगा।
  • होम पेज पर ही आपको प्रमाण पत्र क्लिक करें का ऑप्शन भी दिया जायेगा।
  • जिसके बाद एक न्यू पेज आपके सामने खुलेगा। जहां पर आप अपनी Composite ID या योजना में रजिस्ट्रेशन किए गए क्रमांक को दर्ज करें।
  • जिसके बाद आपको Captcha code भी ऐड करके आपको देखें के आप्सन पर क्लिक करना होगा।
  • जिसके बाद आपके सामने स्क्रीन पर बहुत सी जानकारी नजर आएगी जिसमें आपको लाडली का नाम, उसकी समग्र आईडी, माता-पिता, दिनांक, phone नंबर जैसी जानकारी नजर आएगी।
  • जिसमे आपको प्रमाण पत्र देखें के आप्सन पर क्लिक करना होगा। जिससे आपके सामने स्क्रीन पर Ladli Lakshmi Yojana Certificate खुलकर नजर आएगा।
  • जहा से आप इसका प्रिंटआउट भी दे सकते हो। या फिर आपको pf के रूप में सेव भी कर सकते हो। सिर्फ 2 मिनट में घर बैठे ऐसे करे Ladli Laxmi Yojana का सर्टिफिकेट Download जाने स्टेप बाय स्टेप पूरी प्रोसेस

नौवजवान छोरो के लिए launch हुआ खतरनाक फीचर्स वाली Kawasaki Ninja 500 की तूफानी बाइक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *